मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
पुराने लखनऊ में जारी रहीं छिटपुट पथराव की वारदात PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Friday, 02 August 2013 10:25

लखनऊ। पुराने लखनऊ में कल 21वीं रमजान के जुलूस में हुए पथराव की घटना के बाद छिटपुट वारदात आज भी जारी रहीं।
पुलिस महानिरीक्षक :कानून-व्यवस्था: राजकुमार विश्वकर्मा ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि पुराने लखनउच्च् बाजारखाला क्षेत्र में कल शिया समुदाय द्वारा 21वीं रमजान पर निकाले गये हजरत अली के ताबूत के जुलूस पर अराजक तत्वों द्वारा पथराव के बाद आज भी ऐसी छिटपुट घटनाएं हुर्इं।
उन्होंने बताया कि अराजक तत्व इलाके में फैलकर ऐसी छिटपुट वारदात को अंजाम दे रहे हैं। उन्हें रोका जाएगा। उनकी पहचान करके सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्थिति आमतौर पर नियंत्रण में है।
विश्वकर्मा ने बताया कि कल हुई हिंसा के मद्देनजर लखनउच्च् में अलविदा की नमाज के दौरान 11 कम्पनी पीएसी, चार कम्पनी रेज रिजर्व बल, दो कम्पनी रैपिड एक्शन फोर्स तथा बड़ी संख्या में


पुलिस बल तैनात किया जाएगा।
विश्वकर्मा ने बताया कि राजधानी में पहली बार अलविदा की नमाज के दौरान इतनी बड़ी संख्या में बल तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि नमाज के एहतेमाम की रिकार्डिंग भी की जाएगी।
गौरतलब है कि बाजारखाला क्षेत्र में कल 21वीं जुलूस पर फरजान अहमद नाम के एक व्यक्ति के घर से जुलूस पर हुए पथराव की प्रतिक्रिया में जुलूस में शामिल लोगों ने भी पथराव किया था। उसके बाद भड़की हिंसा में एक दुकान को आग लगा दी गयी और दो ट्रकों सहित आठ वाहन क्षतिग्रस्त कर दिये गये थे।
स्थिति को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। (भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?