मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
मीडिया के हित में नियमों को आसान बनाएं : शरीफ PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 18 July 2013 17:44

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि भारत और पाकिस्तान में नियामकों को मीडिया हाउसों के हित में नियमों को आसान बनाने की जरूरत है ताकि वे दोनों देशों में ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंच सकें।
शरीफ ने भारतीय कानून में छूट देने की अपील की ताकि पड़ोसी मुल्क में पाकिस्तानी टीवी चैनल देखे जा सकें ।
भारत और पाकिस्तान के लोगों को निकट लाने में मीडिया की भूमिका पर जोर देते हुए शरीफ ने कहा कि यह दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंधों के साझा लक्ष्य को हासिल करने में मददगार हो सकता है ।
भारत के जी टीवी नेटवर्क के सीईओ सुभाष चन्द्रा के साथ बातचीत के दौरान शरीफ ने यह टिप्पणी की । चन्द्रा ने यहां प्रधानमंत्री से भेंट की ।
भारतीय मनोरंजन चैनलों को केबल नेटवर्क के माध्यम से पूरे पाकिस्तान में देखा जा सकता है,


लेकिन एक भी समाचार चैनल प्रसारित नहीं होता है । फिलहाल भारत में केबल टेलीविजन नेटवर्क के जरिए पाकिस्तानी चैनलों का प्रसारण नहीं होता है ।
शरीफ ने आशा जतायी कि दोनों देशों की मीडिया सकारात्मक भूमिका निभाएगी और लोगों को करीब लाने में ज्यादा संवेदनशीलता से काम करेगी । साथ ही अब सारा जोर शांति और आर्थिक समृद्धि पर देगी ।
उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में टेलीविजन प्रसारण की भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि एक प्रतिबद्ध ‘शिक्षा टीवी’ चैनल विकासशील देशों में लाखों लोगों को शिक्षा दे सकता है ।
चन्द्रा ने मेजबानी के लिए शरीफ को धन्यवाद दिया और कहा कि वह दोनों देशों को शांति और स्थिरता के साझा लक्ष्य को पाने में सक्षम करने में अपनी भूमिका निभाएंगे ।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?