मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
जेम्स बांड अभिनेता पाल भट्टाचार्य ब्रिटेन में मृत पाए गए PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 18 July 2013 17:43

लंदन। जेम्स बांड की फिल्म ‘‘कैसिनो रॉयल’’ तथा ब्रिटेन में कई नाटकों और लोकप्रिय धारावाहिकों में अभिनय करने वाले भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता पाल भट्टाचार्य को आज ईस्ट ससेक्स में मृत पाया गया। स्काटलैंड यार्ड ने आज यह जानकारी दी।
लंदन के वेस्ट एंड में एक नाटक की रिहर्सल में भाग लेने के बाद दस जुलाई से लापता 53 वर्षीय अभिनेता को दक्षिण Þ पूर्वी इंग्लंैड के ससेक्स में मृत पाया गया।
मेट्रोपोलिटन पुलिस ने आज एक बयान में कहा, ‘‘ उनके लापता होने की जांच कर रहे अधिकारियों से ससेक्स पुलिस ने संपर्क किया और उन्हें बताया कि एक व्यक्ति की लाश 12 जुलाई को ईस्ट ससेक्स में स्प्लैश प्वाइंट में पायी गयी है जिसका हुलिया लापता व्यक्ति से मिलता जुलता है ।’’
बयान के अनुसार, शव की पहचान भट्टाचार्य के रूप में की गयी । उनके परिजनों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है । उनकी मौत के पीछे किसी प्रकार का संदेह नहीं जताया जा रहा है ।
स्काटलैंड यार्ड पुलिस ने इससे पूर्व उनके बारे में अपील जारी की


थी।
भारत और ब्रिटेन में पले बढ़े अभिनेता इस समय उत्तरी लंदन के रेडरिज में रह रहे थे और उन्होंने दस जुलाई को मध्य लंदन में रोयाल कोर्ट थियेटर में देखा गया था।
पाल भट्टाचार्य ‘‘दी बेस्ट एग्जोटिक मैरीगोल्ड होटल’’, ‘‘व्हाइट टीथ’’ और ‘‘डर्टी प्रिटी थिंग्स’’ में अभिनय किया था और वह रॉयल कोर्ट में इस सप्ताह ‘‘टॉक शो’’ नाटक में भाग लेने जा रहे थे ।
पाल भट्टाचार्य की मौत की खबर फैलते ही माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्वीटर पर श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी।
‘‘बेंड इट लाइक बेकहम’’की स्टार परमिंदर नागरा ने ट्विट किया, ‘‘ पाल भट्टाचार्य के बारे में खबर सुनकर बेहद दुख हुआ। मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ है ।’’
लंदन निवासी संगीतकार नितिन साहनी ने लिखा, ‘‘ दुखद दिन । मेरे दोस्त कल मृत पाए गए ।’’
अभिनेत्री मीरा सयाल ने कहा, ‘‘ इस खबर से गहरे सदमे में हूं ।’’
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?