मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
ईशनिंदा संबंधी सामग्री को ब्लॉक करने की कोई प्रौद्योगिकी नहीं : पाक अधिकारी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 18 July 2013 13:00

लाहौर। पाकिस्तानी अधिकारियों ने पहली बार कहा है कि देश के पास यू-ट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो समेत वेबसाइटों पर डाली गई ईशनिंदा संबंधी सामग्री को ब्लॉक करने की कोई प्रौद्योगिकी नहीं है।
अधिकारियों ने कहा कि 10 महीने की ‘कड़ी मेहनत’ के बाद भी अधिकारी यू-ट्यूब की सामग्री को फिल्टर करने या ईशनिंदा संबंधी सामग्री को ब्लॉक करने संबंधी कोई भी प्रणाली विकसित करने में असफल रहे हैं ।
पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकार :पीटीए: के निदेशक जनरल वसीम तारीक ने कहा, ‘‘सरकार अपनी जिम्मेदारी पर यू-ट्यूब को :फिर से: चालू कर सकती है क्योंकि हम ईशनिंदा संबंधी वीडियो को ब्लॉक करने की गारंटी नहीं दे सकते हैं ।’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमने


संघ सरकार को सूचित कर दिया है कि पीटीए के पास ऐसी कोई अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी नहीं है जिससे वह सभी विवादित वेबसाइटों को ब्लॉक कर सके ।’’
वीडियो साझा करने वाली वेबसाइट यू-ट्यूब पर विवादित फिल्म ‘इनोसेंस आॅफ मुस्लिम्स’ का फुटेज आने के बाद हुए हिंसक प्रदर्शनों के कारण पाकिस्तान ने पिछले वर्ष सितंबर में इसपर प्रतिबंध लगा दिया था ।
इसपर से प्रतिबंध हटाने की सभी कोशिशें यू-ट्यूब जैसी वेबसाइटों की सामग्री को फिल्टर करने वाली प्रौद्योगिकी विकसित के ईर्द-गिर्द घूम रही हैं ।
भाषा

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?