मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
एसबीटी केरल ने जीती आल इंडिया फुटबाल ट्राफी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 18 July 2013 12:22

बीरबल शर्मा, मंडी। ऐतिहासिक पड्डल मैदान में चल रही ओएनजीसी आल इंडिया फुटबाल खेल उत्सव का खिताब स्टेट बैंक त्रिवेंद्रम (केरल) ने अपने नाम किया। बुधवार को बारिश की हल्की फुहारों के बीच हुए फाइनल में एसबीटी केरल ने राजकोट इलेवन गुजरात को 2-0 से पराजित कर टूर्नामेंट की ट्राफी अपने नाम की।
दोनों गोल पहले ही हाफ में किए। एसबीटी के उसमान ने मैच के 28वें और शिवलाल ने मैच के 33वें मिनट में गोल करके टीम को खिताब दिलाया। पहले हाफ की बढ़त को कायम रखते हुए टीम ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया। हालांकि दूसरे हाफ में राजकोट इलेवन के खिलाड़ियों ने संघर्षपूर्ण खेल खेला, लेकिन वे टीम को मैच में वापस नहीं ला पाए। इससे पहले हरियाणा और पंजाब की लड़कियों का प्रदर्शनी मैच करवाया गया जिसमें हरियाणा की लड़कियों ने 3-0 से जीत दर्ज की। हरियाणा की कविता ने दो गोल किए जबकि मुनेश ने एक गोल किया।
हिमाचल प्रदेश फुटबाल संघ के अध्यक्ष अमित पाल सिंह ने जिला मंडी के हाकी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले


खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट प्रदान करके सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि फुटबाल को शहरी क्षेत्र से ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2017 में होने वाले जूनियर फुटबाल विश्व कप को हिमाचल में करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के धर्मशाला स्थित ग्राउंड में इस मैच को करवाने के लिए पत्र एचपीसीए के अध्यक्ष को लिखा जाएगा।
टूर्नामेंट के समापन अवसर पर खेल, सांस्कृतिक व पर्यावरण संघ के प्रदेशाध्यक्ष और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह बुशैहरी ने टूर्नामेंट की विजेता और उपविजेता टीमों को ट्राफी प्रदान करके सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए परशुराम अवार्ड को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए किया गया है।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?