मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
कांग्रेस प्रदेश प्रमुखों के साथ खाद्य सुरक्षा पर विचार विमर्श करेंगे राहुल PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 16 July 2013 15:24

नयी दिल्ली। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोनिया गांधी के विचार विमर्श करने के बाद अब राहुल गांधी पार्टी के प्रदेश प्रमुखों के साथ 27 जुलाई को खाद्य सुरक्षा विधेयक पर चर्चा करेंगे।
पार्टी उपाध्यक्ष राहुल कांग्रेस शासित राज्यों के पार्टी प्रमुखों से मिलने के साथ उन प्रांतों के पार्टी प्रमुख से भी मुलाकात करेंगे जहां कांग्रेस की सरकार नहीं है। इस बैठक में विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों के कांग्रेस विधायक दल के नेताओं के भी भाग लेने की उम्मीद है।
सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश और खाद्य मंत्री केबी थॉमस भी मौजूद रहेंगे।
आगामी 27 जुलाई को राहुल की पार्टी के प्रदेश प्रमुखों के साथ यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से हुई बातचीत के एक पखवाड़े बाद हो रही है। सोनिया ने मुख्यमंत्रियों से खाद्य सुरक्षा योजना को तत्काल लागू करने के लिए कहा था।
बीते शनिवार को हुई बैठक में 13 कांग्रेसी मुख्यमंत्री उपस्थित हुए


थे। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि इस योजना को लागू करने में अगर कोई बाधा आएगी तो उसे दूर किया जाएगा।
खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर हुई चर्चा के दौरान कांग्रेस के कई महासचिवों और मुख्यमंत्रियों ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की खराब हालत को लेकर चिंता जाहिर की थी।
मुख्यमंत्रियों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की बैठक का मकसद पार्टी शासित राज्यों में खाद्य सुरक्षा योजना को बेहतर से बेहतर ढंग से कार्यान्वयन सुनिश्चित करना था।
दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि वह इस योजना को 20 अगस्त से लागू करेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा है कि वह भी 20 अगस्त को ही इस योजना को आरंभ करेंगे।
इस कदम को कांग्रेस परिवर्तनकारी मान रही है और ये बैठकें उस वक्त हो रही हैं जब पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?