मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
खादय सुरक्षा अध्यादेश संसद के मानसून सत्र में पारित करवा लिया जायेगा:चिदम्बरम PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 16 July 2013 12:40

जयपुर। उन्होंने आशा  व्यक्त की कि जो विपक्षी दल इस अध्यादेश का विरोध कर रहे हैं वे भी संसद में इसका समर्थन करेंगे । केन्द्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने कहा है कि गरीब से गरीब लोगों ,महिलाओं और बच्चों की जरूरत को पूरा करने वाला खादय सुरक्षा अध्यादेश संसद के मानसून सत्र में पारित करवा लिया जायेगा।
वित्त मंत्री पी चिदम्बरम, केन्द्रीय स्वास्थ्य कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद के साथ आज यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे ।
उन्होंने कहा कि दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान ,कर्नाटक समेत अन्य कई राज्य जहां सार्वजनिक वितरण प्रणाली ओैर निगरानी व्यवस्था अच्छी है अगस्त सितम्बर तक इसे लागू कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली और इस पर निगरानी को लेकर दिक्कतें हंै वहां अभी इसे लागू नहीं किया जा रहा है । उन्होंने उम्मीद जताई कि मुलायम सिंह यादव भी खाद्य सुरक्षा अध्यादेश का समर्थन करेंगे



चिदम्बरम ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हम संसद की अनदेखी नहीं कर रहे हैं । विपक्ष जितने दिन चाहेगा संसद में इस पर चर्चा कराई जाएगी और तब इसे पारित करवाया जाएगा । उन्होंने कहा कि कई राज्य सरकारेें इसे लागू करने को लेकर उत्साहित हैं ओैर उन्होंने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हंै।
उन्होंने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि खादय सुरक्षा अध्यादेश किसी राजनीतिक फायदे के लिए नहीं लाया जा रहा है ,इसे लाने का मकसद गरीब से गरीब लोगों ,महिलाओं और बच्चों को पोैष्टिक भोजन उपलब्ध करवाना है।
उन्होंने कहा कि देश में बहुत अधिक संख्या ऐसे बच्चों की है जिन्हें विटामिन युक्त ओैर पूरा खाना नहीं मिलता । इस कारण वे कुपोषण के शिकार हैं ।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?