मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
सीरिया में पाक तालिबान की मौजूदगी पर और सूचनाएं जुटा रहा है अमेरिका PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 16 July 2013 10:56

वाशिंगटन। अमेरिका , सीरिया में पाकिस्तानी तालिबान की मौजूदगी के बारे में और अधिक सूचनाएं जुटाने में लगा है।
विदेश विभाग की प्रवक्ता जेन पेसाकी ने कहा, ‘‘ हमने यह रिपोर्ट देखी है तथा अधिक जानकारी जुटाने के प्रयास जारी हैं ।’’उन्होंने साथ ही कहा कि अमेरिका सीरियाई विद्रोहियों के बीच विदेशी लड़ाकों की मौजूदगी के बारे में चिंतित है ।
पेसाकी ने कहा, ‘‘ हम सीरिया में विदेशी लड़ाकों की घुसपैठ को लेकर लंबे समय से अपनी चिंताओं को लेकर बेहद स्पष्ट रहे हैं । सीरिया इन्हीं के बल पर स्थिति का लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है और अपने फायदे के लिए हिंसा को बढ़ावा दे रहा है ।’’
पेसाकी पाकिस्तानी तालिबान द्वारा किए गए खुलासे के संबंध में पूछे गए सवालों का जवाब दे रही थीं । पाकिस्तानी तालिबान ने कहा है कि उसके लड़ाकोें में विभिन्न देशों के लड़ाके


शामिल हैं जो राष्ट्रपति बशर अल असद के बलों के खिलाफ सीरियाई विद्रोहियों में शामिल हो गए हैं ।
अमेरिका सीरियाई विद्रोहियों को असैन्य सहायता उपलब्ध करा रहा है तथा कई सांसद और प्रशासन विद्रोहियों को सहायता बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं ।
पाकिस्तानी तालिबान को विदेशी आतंकवादी संगठन के रूप में दर्ज किया गया है जिसने पाकिस्तान में कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया है ।
पेसाकी ने कहा कि पाकिस्तान की जनता टीटीपी : तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान : समेत आतंकवादियों के हाथों काफी कुछ भुगत चुकी है । लेकिन इससे आगे जाकर हम रिपोर्टो को देख रहे हैं और जमीनी आधार पर तथ्यों को जुटाने में लगे हैं ।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?