मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
बेल, एंडरसन को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 16 July 2013 10:47

दुबई। आस्ट्रेलिया पर एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट में 14 रन की जीत के बाद इंग्लैंड के इयान बेल और जेम्स एंडरसन ने आज जारी आईसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में अपने स्थान में सुधार किया।
बेल ने 25 और 109 रन की पारियां खेली थी, जिससे उन्होंने रिलायंस आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 20 में वापसी की। वह पांच पायदान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गये।
अन्य बल्लेबाजों शेन वाटसन :43: ने दो, फिल हयूज :45: ने तीन, ब्रैड हैडिन :48: ने दो, स्टीव स्मिथ :52: ने पांच, जानी बेयरस्टो :65: ने तीन, स्टुअर्ट ब्राड :67: ने छह पायदान की छलांग लगायी है।
टेस्ट में पदार्पण कर रहे एशटन एगर ने 11वें नंबपर बल्लेबाजी करते हुए 98 रन की पारी खेलकर इतिहास रच दिया था, उन्होंने बल्लेबाजी सूची में 60वें स्थान पर प्रवेश किया है।
बल्लेबाजी सूची में अब भी दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला शीर्ष पर हैं जबकि वेस्टइंडीज के शिवनारायण चदं्रपाल


दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स तीसरे स्थान पर हैं।
कोई भी भारतीय बल्लेबाजी सूची में शीर्ष 20 में नहीं है।
वहीं एंडरसन को मैच में 10 विकेट :158 रन देकर: चटकाने का फायदा मिला, जिससे वह गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान के लाभ से छठे स्थान पर पहुंच गये।
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन तीन पायदान की छलांग से 20वें स्थान पर हैं और दोबारा शीर्ष 20 में पहुंच गये हैं।
पैटिनसन के साथी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 10 पायदान की छलांग लगायी जिससे वह 44वें नंबर पर हैं।
दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। साथी गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर दूसरे और श्रीलंका के रंगना हेराथ तीसरे स्थान पर हैं।
भारतीय गेंदबाजों में आफ स्पिनर आर अश्विन सातवें स्थान पर हैं।
भाषा

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?