मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
आरपी अकादमी आरएसपी क्रिकेट के फाइनल में PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 15 July 2013 10:55

जनसत्ता संवाददाता, नई दिल्ली। मैन आफ द मैच अंकित सेठ के शानदार शतक की बदौलत आरपी अकादमी की टीम चौथे आरएसबी अंडर-17 क्रिकेट के फाइनल में पहुंच गई है। रविवार को खेले गए सेमीफाइनल में उसने डेहली क्लब को आठ विकेट से हराया। रामजस खेल परिसर मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेहली क्लब ने आठ विकेट पर 222 रन बनाया। मोहित कुमार 56 रन बना कर टाप स्कोरर रहे। हर्षुल आहुजा ने 21 रन देकर चार विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरपी अकादमी की टीम अंकित के 103 और अजुर्न खन्ना के 92 रनों की नाबाद पारियों की मदद से दो विकेट पर 223 रन बना कर मैच जीत लिया।
एलबी शास्त्री क्लब अंतिम आठ में
गेंदबाजों के कमाल से एलबी शास्त्री क्लब शालीमार अजय मित्तल मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम आठ में पहुंच गया है। रविवार को खेले गए मैच में उसने सेंट मार्क अकादमी को 111 रनों से हराया। एलबी शास्त्री के लिए नामित गुप्ता ने 17 रन देकर पांच विकेट लिया, जबकि विश्वास मलिक और कार्तिक संधु ने दो-दो विकेट चटकाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए विजेता टीम ने सात विकेट पर 178 रन बनाए। कुशाल हाजरा ने 44 और शुभम दहिया ने 35 रन बनाए। शिवम ढोंढियाल और सिद्धांत बंसल ने दो-दो विकेट चटकाया। जवाब में खेलते हुए सेंट मार्क अकादमी की टीम 67 रन पर ही आउट हो गई। शिवम 22 रन बना कर टाप स्कोरर रहे।
मुखिय क्रिकेट में उमंग का शतक
नंदलाल मुखिया स्मृति अंडर-18 क्रिकेट में उमंग कनसवाल ने 131 रनों की नाबाद पारी खेली और दीवान क्रिकेट अकादमी की जीत के अगुआ रहे। दीवान क्रिकेट अकादमी ने अलपाइन क्लब को


220 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दीवान क्रिकेट अकादमी ने सात विकेट पर 265 रन बनाया। उमंग के अलावा निखिल बेनीवाल ने 49 रन बनाया। राजीव कुमार ने तीन और अरुण राणा ने दो विकेट चटकाए। जवाब में अलपाइन क्लब की टीम 45 रनों पर ही आउट हो गई। अजय सिंह भंडारी ने पांच और हर्ष सीमर ने आठ रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि जतिन तोमर ने दो रन देकर दो विकेट लिए।
यूथ क्लब जीता
यूथ क्लब की टीम ने रायल क्रिकेट टूर्नामेंट में देव क्रिकेट अकादमी को छह विकेट से हराया। द्वारिका खेल परिसर मैदान पर पहले खेलते हुए देव क्रिकेट अकादमी की टीम 190 रनों पर आउट हो गई। अंकित कुमार ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। अमनदीप ने 13 रन पर चार विकेट और विकास राणा ने 19 व हितेष मेहरा ने 21 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते यूथ क्लब की टीम ने चार विकेट खो कर 194 रन बना कर मैच छह विकेट से जीत लिया। विनय ने 70, अमनदीप ने 40 और हितेष ने 30 रनों का योग्यदान दिया।
वांटेड अकादमी जीती
वांटेड अकादमी ने बैट एंड बाल क्रिकेट टूर्नामेंट में अमर स्पोर्ट्स को आठ विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अमर स्पोर्ट्स 107 रनों पर आउट हो गई। सूरज राठौर ने शानदार गेंदबाजी की और चार रन देकर छह विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वांटेड अकादमी ने दो विकेट खो कर जीत दर्ज की। हिमांशु ने 43 और अक्षय ने 34 रन बनाए।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?