मुखपृष्ठ अर्काइव
Bookmark and Share
कभी नहीं सोचा था इतनी बड़ी हिट होगी ‘रांझणा’ : जीशान अयूब PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 15 July 2013 10:20

नयी दिल्ली। फिल्म ‘रांझणा’ में धनुष के करीबी दोस्त ‘मुरारी’ की भूमिका निभाने वाले अभिनेता जीशान अयूब का कहना है कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि रांझणा इतनी बड़ी हिट साबित होगी। मुरारी की भूमिका के लिए मिल रही सराहनाओं को देखते हुए जीशान को उम्मीद है कि यह सफलता उनके लिए बॉलीवुड में नए अवसर लेकर आएगी।
राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के स्नातक जीशान ने वर्ष 2011 में आई फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ में नकारात्मक भूमिका करके फिल्मी कॅरियर की शुरूआत की थी। उनके अभिनय को आलोचकों ने काफी सराहा था और इसके बाद उन्होंने ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ और ‘जन्नत 2’ में सहायक भूमिकाएं निभाई थीं।
‘रांझणा’ में जीशान के संवाद दर्शकों में खासे चर्चित होकर फेसबुक और टिवटर पर छा गए। जीशान का मानना है कि यह फिल्म उनके कॅरियर का एक खास मोड़ साबित हो सकती है।
जीशान ने प्रेस ट्रस्ट को बताया, ‘‘फिल्म के बाद काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। ऐसे दो-तीन प्रस्ताव थे लेकिन मैंने मना कर दिया। मुझे लगता है कि बॉलीवुड में चीजें काफी बदल गई हैं। अब निर्देशक रूचिकर भूमिकाएं लेकर आ रहे हैं।


वे आपको किसी खांचे में नहीं बांधते।’’
तीन फिल्मों में नायक के दोस्त की भूमिका निभा चुके जीशान अब दूसरी रूचिकर भूमिकाएं निभाना चाहते हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘अब मैं नायक के दोस्तों वाली भूमिका और नहीं करूंगा क्योंकि मैं यह तीन बार कर चुका हूं। अब इससे आगे का एक कदम होना चाहिए लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि मैं सहायक भूमिकाएं नहीं करूंगा। अलग-अलग प्रारूप में कई अन्य रूचिकर भूमिकाएं भी हैं।’’
जीशान को जब लोग पर्दे पर रखे गए नाम से बुलाते हैं या फिर ये मानते हैं कि वह फिल्म में दिखाए गए शहर वाराणसी से ही हैं तो उन्हें काफी अच्छा लगता है। लेकिन जीशान का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके संवाद इतने चर्चित हो जाएंगे।
जीशान ने कहा, ‘‘जब हम यह फिल्म कर रहे थे तो यह नहीं जानते थे कि यह इतनी सफल होगी। इसका श्रेय निर्देशक आनंद राय और लेखक हिमांशु शर्मा को जाता है। उन्होंने खूबसूरत भूमिकाओं का निर्माण किया।’’
भाषा

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?