मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
फेसबुक पर आजम खां का फर्जी अकाउन्ट PDF Print E-mail
User Rating: / 1
PoorBest 
Friday, 21 June 2013 10:49

लखनऊ। 20 जून :भाषा: उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘‘फेसबुक‘‘ पर किसी व्यक्ति द्वारा उनके नाम से ‘‘फर्जी अकाउन्ट‘‘ खोल दिये जाने पर गहरी नाराजगी जताते हुए प्रदेश पुलिस को पत्र लिखकर इस मामले की यथाशीघ्र जांच करके दोषी व्यक्ति के विरच्च्द्ध समुचित कार्रवाई किये जाने को कहा है।
खां ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘कतिपय लोगों ने फेसबुक पर मेरे नाम से फर्जी अकाउन्ट खोल लिया है, और इस संबंध में मैंने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर दोषियों के विरच्च्द्ध सख्त कार्रवाइ्र की मांग की है।‘‘
इस मामले में पुलिस महानिदेशक को चार पृष्ठ का पत्र भेजकर सारे मामले की जांच की मांग करने वाले खां ने कहा कि पिछले वर्ष भी उन्होंने इस संबंध में लखनउच्च् के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा था , मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई और अब तो वह फर्जी अकाउन्ट चलाने वाले ने सारी सीमायें तोड़ दी हैं।
उन्होंने कहा कि उनके


नाम से खोले गये ‘‘फर्जी अकाउन्ट पर सांप्रदायिक उत्तेजना फैलाने वाली सामग्री पोस्ट की जा रही है , जिसे लेकर वे चिंतित है।।
खां ने बताया कि फेसबुक पर खुले उनके फर्जी अकाउन्ट पर उनके हवाले से यह लिखा गया है कि धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रवाद इस्लाम में स्वीकार्य नहीं है, जबकि एक टिप्पणी में उनके हवाले से केन््रदीय मंत्री सलमान खुर्शीद के बारे में आपत्तिजनक बात कही गयी है।
उन्होंने कहा, ‘‘यह काम शरारत भर नहीं है, बल्कि यह किसी ऐसे संगठन का काम है जो मेरी छवि खराब करना चाहता है। ‘‘
खां के नाम से खोले गये ‘‘फर्जी अकाउन्ट‘‘ में उनके नाम की स्पेलिंग मूल से जरा अलग है, मगर उस पर उनका फोटो लगा है और उनके समाजवादी पार्टी का महासचिव तथा प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री होने की जानकारी दी गयी है।
(भाषा)

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?