मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
चाय , इंटरनेट, एक अच्छा दोस्त और प्यार की झप्पी: जरूरी है जिंदगी के लिए PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Wednesday, 12 June 2013 14:54

 

लंदन। रोजाना गर्मागर्म चाय की प्याली, हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन, एक भरोसेमंद दोस्त और प्यार की झप्पी ब्रिटिश लोगों की नजर में आधुनिक जिंदगी की ये कुछ ‘‘न्यूनतम आवश्यकताएं’’ हैं जिनके बिना आज के दौर में जिंदगी जीना मुहाल है।
शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में 20 ऐसी शीर्ष चीजों को शामिल किया गया जो ब्रिटेनवासियों की आज की आधुनिक जीवनशैली के लिए जरूरी हैं और इसमें 18 से 65 साल के दो हजार वयस्कों ने भाग लिया।
इस सूची में प्रतिभागियों ने जिन 20 चीजों को शीर्ष वरीयता दी उनमें इंटरनेट कनेक्शन , टेलीविजन और प्यार भरी जादू की झप्पी को चुना गया है । महिलाओं ने शीर्ष वरीयता जादू की झप्पी को दी है जिसके बारे में उनका कहना है कि यह जिंदगी जीने की सबसे पहली जरूरत है । लेकिन दूसरी ओर पुरूषों ने टेलीविजन को सबसे बड़ी जरूरत बताया है । मेट्रो डाट सीओ डाट यूके में यह रिपोर्ट प्रकाशित हुई है ।
इस सूची में एक


भरोसेमंद दोस्त , रोजाना शॉवर और सेंट्रल हीटिंग को भी शामिल किया गया है ।
कुछ लोगों ने कहा है कि उनका चाय के बिना गुजारा नहीं हो सकता । इसके अलावा कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें हर समय यह सुनने की आदत है ‘‘आई लव यू ।’’
इसके अलावा ब्रिटेनवासी जिन चीजों के बिना जिंदगी को अधूरा पाते हैं उनमें एक मजबूत वैवाहिक संबंध, कार , चश्मा, काफी , चॉकलेट तथा वाइन को भी प्रमुख स्थान दिया गया है ।
सर्वे में पाया गया है कि ब्रिटिश लोगों को भरपूर अंग्रेजी नाश्ता, साल में एक विदेशी टूर तथा बीयर और आईफोन जिंदगी की सबसे बड़ी जरूरत लगते हैं ।
डिज्नी ने यह सर्वेक्षण ‘‘दी जंगल बुक’’ के ब्लू रे संस्करण को रिलीज किए जाने से पूर्व करवाया।
(भाषा)

 

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?