मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
जिया और सूरज लिव-इन रिश्ते में रह रहे थे: पुलिस PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Wednesday, 12 June 2013 10:02

 

मुंबई। अभिनेत्री जिया खान की मां ने पुलिस को बताया है कि उनकी बेटी एक साल से अपने ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली के साथ‘ लिव-इन’ रिश्ते में रह रही थी।

फोटो गैलरी: अभिनेत्री जिया खान का फिल्मी सफर

फोटो गैलरी: जिया खान की कुछ अनदेखी तस्वीरें

सूरज को मुंबई की एक अदालत ने आज 13 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।
अभिनेता आदित्य पंचोली और अभिनेत्री जरीना वहाब के बेटे सूरज को 25 वर्षीय जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कल रात गिरफ्तार किया गया। जिया ने पिछले सोमवार को जुहू स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।
अभियोजन पक्ष ने अदालत में कहा कि जिया की खुदकुशी के तीन दिन बाद मिले एक खत में सूरज पर लगाये गये धमकी, मारपीट और बलात्कार के आरोपों के बाद उससे पूछताछ जरूरी है। जिसके बाद अदालत ने सूरज को पुलिस हिरासत में भेज दिया।
इस मामले की जांच में एक और नया मोड़ तब आया जब जिया की मां राबिया ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी और सूरज पिछले करीब एक साल से सहजीवन में रह रहे थे। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी।

फोटो गैलरी: जिया खान को श्रद्धांजलि देने प्रार्थना सभा में शामिल हुए आमिर और दीपिका

फोटो गैलरी: जिया खान के अंतिम संस्कार में कौन-कौन पहुंचा

अधिकारी के मुताबिक, ‘‘राबिया ने हमें यह भी बताया कि जब सूरज ने जिया को बे्रक-अप का गुलदस्ता भेजा तो वह पूरी तरह टूट गयी थी। युवा अभिनेत्री द्वारा इस कदम को उठाने के पीछे यह भी एक वजह थी। सूरज ने जिया से शादी का वायदा किया था।’’
हालांकि अधिकारी ने यह भी कहा कि सूरज के पिता आदित्य पंचोली को मामले से जोड़ने का कोई सबूत नहीं है।
पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि जिया ने किस अस्पताल में गर्भपात कराया था।
जिया द्वारा कथित तौर पर लिखे गये नोट में ‘बलात्कार’ :रेप: शब्द का जिक्र किया गया है लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बारे में अभी फैसला नहीं किया है।
इस बीच राबिया ने ट्वीट किया, ‘‘मेरी बेटी के जबड़े पर चोट लगी थी। उसे इतनी बुरी तरह पीटा गया था कि उसे आखिरी


रास्ते अपनाने पर मजबूर कर दिया। काश मैं वहां होती। उसने :सूरज ने: उसे मारने की जुर्रत कैसे की।’’
सूरज पर आईपीसी की धारा 306 :आत्महत्या के लिए उकसाने: का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा मामले में जुटाये गये सबूतों की पुष्टि के लिए सूरज के घरेलू नौकर को एक बार फिर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाएगा।
सूरज की हिरासत की मांग करते हुए पुलिस ने अदालत से कहा कि उन्हें जिया और सूरज द्वारा एक-दूसरे को लिखे गए पांच प्रेम-पत्र मिले हैं और वे उसकी सामग्री की पड़ताल करना चाहते हैं।
लोक अभियोजक ए के पचाराणे ने अदालत से कहा कि होटल और घर के सीसीटीवी फुटेज भी ले लिये गये हैं जहां दोनों जिया की आत्महत्या से कुछ घंटे पहले गये थे।
अभियोजन पक्ष ने अपने रिमांड आवेदन में कहा कि परेशान जिया ने अपने बच्चे का गर्भपात कराया था और इस पहलू की भी जांच की आवश्यकता है।
अभियोजन पक्ष की दलीलों को स्वीकार करते हुए मजिस्ट्रेट सीमा जाधव ने सूरज को 13 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। अदालत ने बचाव पक्ष के वकील जमीर खान की इस दलील को खारिज कर दिया कि जिस नोट को हिरासत मांगने का आधार बनाया गया है, उसमें सूरज का नाम नहीं है और उस पर जिया का हस्ताक्षर नहीं है।
बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि जिया के परिवार के अनुसार यह नोट तत्काल बरामद नहीं किया गया था, बल्कि यह जिया की मौत के तीन दिन बाद मिला है।
खान ने यह भी दलील दी कि छह से आठ महीने के संक्षिप्त प्रेम प्रसंग के दौरान 21 वर्षीय सूरज ने 25 वर्षीय जिया से रिश्तों को लेकर कोई वायदा नहीं किया होगा।
उन्होंने कहा कि अमेरिका में जन्मी जिया कई साल से अवसाद में थी।
(भाषा)

संबंधित खबरें:

जिया की मौत ने दिला दी बॉलीवुड सितारों की दर्द भरी याद

ये है जिया खान के छह पन्ने का आखिरी खत

फोटो गैलरी: जिया खान को श्रद्धांजलि देने प्रार्थना सभा में शामिल हुए आमिर और दीपिका

फोटो गैलरी: जिया खान के अंतिम संस्कार में कौन-कौन पहुंचा

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?