मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
ओबामा ने शरीफ को संसदीय चुनाव में जीत की बधाई दी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Wednesday, 15 May 2013 12:34

वाशिंगटन (भाषा)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे पीएमएल एन प्रमुख नवाज शरीफ को संसदीय चुनावों में जीत की बधाई दी तथा इस्लामाबाद के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों को और मजबूत करने का संकल्प दोहराया। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्ने ने कहा कि राष्ट्रपति ने आज पाकिस्तान मुस्लिम लीग :नवाज: के अध्यक्ष नवाज शरीफ को फोन कर उन्हें 11 मई को हुए संसदीय चुनावों में उनकी पार्टी की सफलता के लिए बधाई दी है।
कार्ने ने कल कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान का आपसी हितों पर एक साथ काम करने का लंबा इतिहास रहा है और ओबामा प्रशासन पाकिस्तान के लोगों के एक अधिक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध भविष्य के सर्मथन में पाकिस्तान की नवनिर्वाचित सरकार को अपना बराबर का भागीदार मानता है और उनके साथ अपना सहयोग जारी रखना चाहता है।
कार्ने ने कहा कि


ओबामा ने संसदीय चुनावों के सफलतापूर्वक संपन्न होने पर पाकिस्तान की जनता की प्रशंसा की।
उन्होंने कहा, ‘‘असैन्य सरकार के सत्ता हस्तांतरण के इस पारदर्शी, शांतिपूर्ण और ऐतिहासिक कदम के स्वागत में अमेरिका सभी पाकिस्तानियों के साथ है। पाकिस्तान की लोकतंत्रिक प्रगति में यह एक बड़ा कदम है।’’
इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका-पाक संबंधों की मजबूती और पाकिस्तान एवं उस क्षेत्र की स्थिरता, सुरक्षा और समृद्धि से जुड़े अपने साझा हितों के विकास के लिए दोनों नेताओं ने साथ काम करने पर सहमति जताई है।’’
इससे पहले शरीफ ने कहा था कि अफगानिस्तान से अगर वर्ष 2014 के अंत तक अमेरिकी और नाटो सेना हटा ली जाती हैं, तो वह अमेरिका को अपना ‘पूर्ण समर्थन’ देंगे।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?