मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
भाजपा का कोई भी उम्मीदवार स्वीकार: अकाली दल PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Tuesday, 16 April 2013 08:35

जनसत्ता ब्यूरो
नई दिल्ली । राजग के घटक दल शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर भाजपा का फैसला उसे भी स्वीकार्य होगा। इससे पहले राजग का एक अन्य प्रमुख घटक दल जद (एकी) गठबंधन की ओर से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की किसी भी संभावित कोशिश पर अपना विरोध जता चुका है।
कृषि मंत्री शरद पवार से मुलाकात के बाद शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने संवाददाताओं से कहा कि राजग अगर अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करता है तो हमें कोई एतराज नहीं होगा। लेकिन राजग पहले तय करे।
बादल ने यह टिप्पणी तब की जब उनसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से राजग के प्रधानमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार माने जा रहे नरेंद्र मोदी के विरोध के बारे में पूछा गया था।


बादल ने कहा कि अकाली दल इस सिलसिले में जद (एकी) और भाजपा के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ है।
बादल ने कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ लेना-देना नहीं है। हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि हम भाजपा के साथ हैं, लेकिन भाजपा ने अभी कोई फैसला नहीं किया है।
अकाली दल के नेता इन सवालों को टाल गए कि क्या लालकृष्ण आडवाणी राजग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल ने कहा कि भाजपा राजग का सबसे बड़ा घटक है, इसलिए मैं महसूस करता हूं कि भाजपा को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का चुनाव करना चाहिए। वह जो कोई भी होगा, हम उसके साथ होंगे।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?