मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
ममता ने गलतियों से सीखने का किया वादा PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Monday, 15 April 2013 17:07

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि उनकी सरकार ने पिछले दो साल में संभवत: ‘‘2 या 3 गलतियां’’ की होंगी लेकिन वह नववर्ष में उनसे सीख लेंगी। ममता से बांग्ला नववर्ष के दिन उनके निवास पर मुलाकात करने वाले तृणमूल कांगे्रस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उनके हवाले से कहा, ‘‘पिछले दो साल में बंगाल के विकास के सैकड़ों उदाहरण हो सकते हैं। हमने संभवत: दो या तीन गलतियां भी की हों। लेकिन हम नये वर्ष में अपनी गलतियों से सीख लेंगे।’’
उन्होंने पे्रसीडेंसी विश्वविद्यालय के बारे में चर्चा करते हुए कहा, ‘‘ममता बनर्जी की ओर से मैं यह अवगत कराना चाहता हूं कि प्रेसीडेंसी शिक्षा का एक केन्द्र है और दक्षता का भी एक केन्द्र है और पिछले दो :रिपीट दो :साल से यही दिशा रही है।’’
गौरतलब है कि 10 अपै्रल को प्रेसीडेंसी कालेज की बेकर प्रयोगशाल में तृणमूल का ध्वज लिये कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की थी।
डेरेक ने कहा कि यह तृणमूल प्रमुख ही थी जिन्होंने विश्वविद्यालय में तृणमूल की इकाई को अनुमति


नहीं दी थी जबकि पश्चिम बंगाल में 425 कालेज छात्र संघों में से 360 पर पार्टी काबिज है।
विश्वविद्यालय की कुलपति मालविका सरकार कह चुकी थीं कि विभिन्न विभागों में तोड़फोड़ करने वाले लोग तृणमूल का ध्वज लिये हुए थे।
इस घटना के बाद राज्यपाल एम के नारायणन ने कहा था कि संस्थान में तोड़फोड़ करने वाले लोगों के साथ अपराधियों की तरह बर्ताव होना चाहिए।
तोडफोड़ की घटना से एक दिन पहले दिल्ली एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने ममता का रास्ता रोका था और वित्त मंत्री अमित मित्रा के साथ हाथपाई की थी। एसएफआई कार्यकर्ता कोलकाता में दो अपै्रल को पुलिस हिरासत में उसके नेता सुदीप्त गुप्ता की मौत का विरोध कर रहे थे।
ममता उसके बाद बीमार पड़ गयी और उन्हें बैल व्यू क्लीनिक में भर्ती कराया गया। उन्हें 13 अपै्रल को अस्तपताल से छुट्टी इस सलाह के साथ मिली कि उन्हें दो हफ्ते तक आराम करना होगा। (भाषा)

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?