मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
अकाली दल ने कांग्रेस से मोगा सीट छीनी PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 28 February 2013 18:13

मोगा (भाषा)। सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी जोगिंदरपाल जैन ने आज कांग्रेस के निकटतम प्रत्याशी को 18845 मतों से हराकर मोगा विधानसभा सीट पर कब्जा किया। हाल में कांग्रेस से अकाली दल में शामिल हुए जैन ने कांग्रेसी प्रत्याशी विजय कुमार साथी को हराकर इस सीट से लगातार तीसरी जीत हासिल की।
चुनाव कार्यालय के एक प्रवक्ता ने यहां कहा कि जैन को 69265 और साथी को 50420 मत मिले। सांझा मोर्चा के उम्मीदवार रविंदर सिंह धालीवाल को केवल 7401 मत मिले।
इस सीट पर उपचुनाव 23 फरवरी को हुए थे और करीब 72 . 61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। इस सीट के चुनावी नतीजे आज घोषित किये गये।
जैन के कांग्रेस छोड़कर अकाली दल में


शामिल होने पर यह उपचुनाव अनिवार्य हो गया था। चुनावी मैदान में कुल 10 उम्मीदवार थे।
कुल 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में अब अकाली दल के 57, सहयोगी भाजपा के 12 और कांग्रेस के 45 सदस्य हैं। तीन निर्दलीय विधायक हैं।
अकाली दल प्रमुख और पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के लिए यह नतीजे बड़ी जीत हैं क्योंकि उनके नेतृत्व में यह पार्टी जनवरी में हुए चुनावों में पंजाब में सत्ता में लौटी थी। बाद में उनके नेतृत्व में पार्टी ने नगर निकाय चुनावों में जीत हासिल की। यह नतीजे पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह के लिए झटका हैं।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?