मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
मारे गए यूनियन नेता के परिजन को मिलेगी 10 लाख रुपए की सहायता राशि PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Thursday, 21 February 2013 17:10

चंडीगढ़ (भाषा)। हरियाणा सरकार ने आज ऐलान किया कि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की ओर से आहूत दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान मारे गए यूनियन नेता नरेंद्र सिंह के परिजन को 10 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। गौरतलब है कि बंद को सफल बनाने के लिए जब नरेंद्र सिंह एक बस को सड़क पर चलने से रोकने की कोशिश रहे थे उस वक्त बस ने उन्हें अपनी चपेट में लिया जिससे उनकी जान चली गयी ।
हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि सरकारी रोडवेज ड्राइवर रहे 55 साल के नरेंद्र के परिजन को मुआवजा देने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री भुपिंदर सिंह हुड्डा ने मृतक की बहू गुरप्रीत कौर को उनकी योग्यता के मुताबिक सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया ।
सुरजेवाला ने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों के नेताओं की मांग


स्वीकार करते हुए घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं।   
जिला प्रशासन के अधिकारियों, पुलिस, रोडवेज कर्मचारियों के नेताओं और मृतक ड्राइवर के रिश्तेदारों से अंबाला में मुलाकात के बाद मंत्री ने कहा कि जांच पूरी होने तक कर्मचारियों और उनके नेताओं के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ेगी ।
उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही इस बाबत कोई कार्रवाई की जाएगी ।
सुरजेवाला ने कहा कि नरेंद्र के परिजन को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने की जो घोषणा की गयी है उसकी आधी राशि हरियाणा सरकार देगी जबकि बाकी की रकम मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी ।

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?