मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
मेरे कहने पर ममता ने रोका रुश्दी दौरा: शाही इमाम PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Saturday, 02 February 2013 11:18

जनसत्ता संवाददाता
कोलकाता ।  महानगर की टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद-नूर-उर-रहमान बरकती ने इस दौरे पर बढ़ते विवाद के बीच शुक्रवार को दावा किया कि उनकी पहल पर ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को सलमान रुश्दी का दौरा रोकने का निर्देश दिया था।

उन्होंने कहा कि मैंने ममता से कहा कि रुश्दी का दौरा कोलकाता में सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट कर देगा और मुसलमानों की भावनाएं आहत होंगी। ममता ने मुझे भरोसा दिया था कि रुश्दी को महानगर में घुसने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
बरकती ने कहा कि ममता ने पुलिस को दौरा रोकने का निर्देश देकर एकदम सही काम किया है। शाही इमाम ने कहा कि ममता ने हमसे विचार-विमर्श के बाद पुलिस को इसके लिए जरूर निर्देश दिया था। हमने


उनसे कहा था कि रुश्दी के दौरे के समय कुछ अल्पसंख्यक संगठन विरोध प्रदर्शन करेंगे। इमाम ने कहा कि हम बंगाल में ऐसी चीजें नहीं होने दे सकते। यहां बहुत मुसलमान रहते हैं।
आल इंडिया माइनारिटी फोरम के अध्यक्ष और तृणमूल कांग्रेस नेता इदरीस अली ने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखना चाहती हैं। मैं उनके अलावा पुलिस व प्रशासन को शांति की बहाली के हित में समुचित फैसला लेने के लिए बधाई देता हूं।
वैसे, राज्य प्रशासन व कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने रुश्दी का दौरा रद्द होने में कोई भूमिका होने से इनकार किया है।

 

आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?