मुखपृष्ठ
Bookmark and Share
सुब्रत कप का पहला मुकाबला ड्रा छूटा PDF Print E-mail
User Rating: / 0
PoorBest 
Wednesday, 17 September 2014 10:49


जनसत्ता संवाददाता

नई दिल्ली। 55वें सुब्रतो कप स्कूली फुटबाल टूनार्मेंट का पहला मैच ड्रा छूटा। मंगालवार को आंबेडकर स्टेडियम पर खेले गए अंडर-14 श्रेणी के पहले मुकाबले में नेशनल कैडेट कार्प्स (महाराष्ट्र) ने कृष्णादेवपुर हाई स्कूल (पश्चिम बंगाल) के खिलाफ अपना दबदबा तो बनाया, लेकिन अंत में उसे अंक बांटने पड़े। पश्चिम बंगाल की टीम काफी भाग्यशाली भी रही क्योंकि एनसीसी टीम मौकों को नहीं भुना पाई। 

महाराष्ट्र की टीम के पास गोल करने के कई मौके थे, खासतौर से दूसरे हाफ में। टीम ने पेनल्टी पर गोल बनाने का मौका गंवा कर अंक बांटे। दूसरी तरफ बंगाल के छात्रों ने विपक्षी टीम को गोल नहीं करने दिया। हालांकि पूल ए के इस मुकाबले का पहला हाफ ज्यादा रोचक रहा। बंगाल के खिलाड़ियों ने बेहतर शुरुआत की और कुछ अच्छे मौके बनाए, लेकिन वह इन्हें भुना नहीं पाए। बंगाल के रानाजॉय दास ने एनसीसी के सेंट्रल मिडफील्ड अंसारी मोहम्मद कामरान को बॉक्स के भीतर गिराया। 

रेफरी ने न सिर्फ


दास को रेड कार्ड दिखाया बल्कि एनसीसी को पेनल्टी भी दे दिया। लेकिन स्थानापन्न गोलकीपर रानाजय पाल ने कामरान के शॉट को विफल कर दिया। सुनहरा मौका चूकने के बाद एनसीसी ब्वायज का आत्मविश्वास काफी गिर गया, जिसके बाद वह गोल ही नहीं कर पाए। दूसरे हाफ में हालांकि उन्हें कुछ मौके मिले, लेकिन गोलकीपर पाल ने पूरी सजगता के साथ इन प्रयासों को विफल कर दिया। 

टूनार्मेंट का उद््घाटन एअर मार्शल एचबी राजाराम, एवीएसएम, वीएसएम ने किया। पूर्व भारतीय कप्तान विक्टर अमलराज मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल रहे। टूनार्मेंट के अंडर-14 इवेंट में देशभर की 32 टीमें भाग लेंगी। इसके अलावा छह विदेशी टीमें भी इस टूनार्मेंट में खेल रही हैं। लड़कियों के अंडर-17 में 28 टीमें भाग लेंगी, जिनमें तीन टीमें विदेशी हैं। लड़कों के अंडर-17 वर्ग में पांच विदेशी टीमों समेत कुल 34 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। 


आपके विचार

 
 

आप की राय

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि 'भाजपा के झूठे सपने के जाल में आम जनता फंस गई है' क्या आप उनकी बातों से सहमत हैं?